Mahindra का नया जलवा पेश की 5 डोर की electric Thar, मिलेंगे दमदार फीचर्स के साथ आकर्षित लुक

खबरें व्हाट्सएप पर पाने के लिए जुड़े Join Now
खबरें टेलीग्राम पर पाने के लिए जुड़े Join Now

5-Door Mahindra Thar Electric: महिंद्रा एंड  महिंद्रा ने अपनी 5 द्वार वाली इलेक्ट्रिक थार (Mahindra Thar Electric) का नया वर्जन लॉन्च कर दिया है। इस इलेक्ट्रिक गाड़ी को कम भार वाले बॉडी संरचना और बड़े बैटरी के साथ विकसित किया गया है। इस गाड़ी की लंबाई 2776 मिमी से लेकर 2976 मिमी के बीच में होने की उम्मीद है। अगर आप इस गाड़ी को खरीद ने का विचार कर रहे हैं, तो यहां उसकी विशेषताओं और फीचर्स के बारे में जानकारी है।

इलेक्ट्रिक SUV की लॉन्च डेट

इस इलेक्ट्रिक SUV के साथ ही, महिंद्रा अपने चार नए वेरिएंट्स को भी प्रस्तुत करने जा रहा है। इनमें XUV e8, XUV e9, BE 05 और BE 07 शामिल हैं। सबसे पहले, XUV 700 के इलेक्ट्रिक वर्जन के रूप में, महिंद्रा XUV e8 को लॉन्च किया जाएगा। इसकी लॉन्चिंग की सम्भावित तारीख दिसंबर 2024 तक हो सकती है। इसके बाद, अप्रैल 2025 में XUV e9, और अक्टूबर महीने में BE 05, और अप्रैल 2026 में BE 07 को लॉन्च किया जाएगा।

Mahindra Thar Electric की विशेषताएँ

Mahindra Thar Electric की विशेषताओं की दृष्टि से, इसके टायर डायामीटर और ग्राउंड क्लीयरेंस को पहले की तुलना में बढ़ा दिया गया है। यह नई इलेक्ट्रिक थार ऑफ-रोड उपयोग के लिए डिज़ाइन की गई है। इसमें अप्रोच और डिपार्चर एंगल, रेपो रेट वॉटर वेंडिंग की सुविधा शामिल है। इसकी इंजन में पहले की तुलना में अधिक पावरफुल होगा और इसके डिजाइन में भी कई बदलाव दिखाई देंगे।

Mahindra Thar Electric के विशेष फीचर्स

Mahindra Thar Electric के फीचर्स की बात करें तो, इसमें छोटी विंडशील्ड, दो स्क्वायर LED डीआरएल, सिग्नेचर फ्लैट रूफ, और बड़े पहिये शामिल हैं। इसके साथ ही, ऑफ-रोड टायर, पीछे की तरफ LED टेल लैंप्स और पीछे की दिशा में इंडिकेटर, स्पॉइलर व्हील भी दिखाई देगा। यह एक 4 व्हील ड्राइव इलेक्ट्रिक SUV है, जिसमें प्रत्येक एक्सल में ड्यूल मोटर्स हैं।

Leave a Comment